लोकार्पण - लोककला दर्पण प्रथम अंक विमोचित (18 march 2020)


                                                    

पिछले 18 march 2020 बुधवार को लोककला पर केन्द्रित साप्ताहिक समाचार पत्र लोककला दर्पण के प्रथम अंक का विमोचन विधिवत ममता नगर राजनांदगांव के कार्यालय में किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती हेमा देशमुख महापौर राजनांदगांव, कार्यक्रम की अध्यक्षता हेतु श्रीमान मुकेश रावटे एस डी एम राजनांदगांव तथा विशेष अतिथि के रूप में राजेश श्रीवास सहायक संचालक जनसंपर्क राजनांदगांव, डा. दीनदयाल साहू संपादक व पत्रकार, डा. पी. सी. लाल यादव वरिष्ठ साहित्यकार बलेश्वर सिंह साव अध्यक्ष मंदराजी महोत्सव समिति व संतोष पिल्ले पार्षद ममता नगर उपस्थित रहे।



                                                     कार्यक्रम में राजनांदगांव जिले में इस समाचार पत्र की उपयोगिता और आवश्यकता के बारे में विस्तार से बताया। चूँकि वे लोककलाकार होने के साथ साहित्य से भी जुड़े हैं इस कारण उन्होंने कला जगत से जुड़े लोगों और साहित्यकारों के लिए एक बेहतर की कल्पना को साकार करने में अपनी महती भूमिका निभाई है। गोविंद साव जी एक लोकमंचीय कला जगत में बेहतर संगीतकार के रूप में अपना परिचय दिया है, उन्हें विश्वास है कि इस समाचार पत्र को अंचल में अच्छा प्रतिसाद मिलेगा।




समस्त अतिथियों ने इस समाचार पत्र के शुरूआत होने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि अंचल में ऐसे समाचार पत्र की कमी महसूस होती रही है जिसे गोविंद साव ने पूरा कर दिया है। अतिथियों ने आगे कहा कि अंचल को संस्कारधानी जिला कहा जाता है यहां कलाकारों और साहित्यकारों की कमी नहीं है इस पत्र जगत के माध्यम से कलाकारों और साहित्यकारों को उचित अवसर मिलेगा। सभी अतिथियों ने इस समाचार पत्र को अच्छा प्रतिसाद मिलने की बात कही।




कार्यक्रम में साहित्यकार आत्माराम कोसा, आचार्य सरोज द्विेदी, युनूस जी, भूखन वर्मा, भूपेन्द्र साहू, गोपी पटेल, रोशन साहू ,रामकुमार चौहान(हास्य कलाकार),मनहरण साहू  के अलावा गणमान्य नागिरक बुद्जिीवी व लोक कलाकार उपस्थित रहे।

संपादक की डेस्क से
गोविन्द साहू (साव)
लोक कला दर्पण
contact - 9981098720


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां